भारत

Farmer Protest: Bhartiya Kisan Union Close Chilla Border Again – किसान आंदोलन: BKU ने बंद किया चिल्ला बॉर्डर, शनिवार को खोला था रास्ता

किसान आंदोलन: BKU ने बंद किया चिल्ला बॉर्डर, शनिवार को खोला था रास्ता

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन का कोई अंत नहीं दिख रहा, वहीं इसमें हर रोज नए मोड़ आ रहे हैं. दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर बैठे किसानों ने कई रास्ते ब्लॉक कर रखे हैं. अब बुधवार को एक बार नोएडा से दिल्ली के बीच के चिल्ला बॉर्डर को बंद कर दिया गया है. इसे भारतीय किसान यूनियन (भानु गुट) ने बंद किया है, जबकि इसी गुट ने शनिवार को रास्ता खोला था.

यह भी पढ़ें

दिलचस्प है कि इस बॉर्डर को खोलने को लेकर भानु गुट में दोफाड़ हो गया था. संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर भानु प्रताप सिंह ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मिलने के बाद बॉर्डर खोलने का फैसला किया था, लेकिन इस फैसले से संगठन में मतभेद हो गया था. संघ के प्रदेश अध्यक्ष योगेश प्रताप ने अध्यक्ष के विरोध में रविवार को आमरण अनशन शुरू कर दिया था. वहीं, संगठन के राष्ट्रीय महासचिव महेंद्र सिंह चौरोली और राष्ट्रीय प्रवक्ता सतीश चौधरी ने भानु प्रताप सिंह के इस फैसले को किसानो कौम के खिलाफ गद्दारी बताकर पद से इस्तीफा दे दिया था.

Newsbeep

Source link

Most Popular

To Top